Up next


laxmi ganeshaya mantra | ॐ श्री लक्ष्मी गणेशा मंत्र | धनवान बनाये ,अवश्य सुने

39 Views
BoS
55
Published on 24 Oct 2019 / In Festivals & Events / Diwali

भगवान गणेश व माता लक्ष्मी जी के निम्न मन्त्रों का बुधवार को 108 बार जाप व पूजा-अर्चना करने वाले श्रद्धालुओं पर गणपति व माता श्री लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसती है साथ ही विद्या-बुद्धि प्रवर्तक तथा व्यापार में आने वाले अवरोधों को दूर किया जा सकता है।जप करने के लिए सुबह स्नानादि करके स्वच्छ वस्त्र धारण करें। उसके बाद श्रीगणेश को हल्दी मिले पीले चावल व देवी लक्ष्मी का कुंकुम मिले चावल की ढेरी पर विराजित करें।

दोनों देवी-देवता को पंचामृत से स्नान कराएं तत्पश्चात गणेश जी को चंदन, लाल फूल व माता लक्ष्मी को कुंकुम व लाल फूल के साथ भोग में गुड़ के लड्डू और दूध से बनी खीर का भोग लगाएं। तत्पश्चात आप देवालय में कुश के आसन पर बैठ कर ध्यान करें। जिस समय आप पूजा कर रहे हो उस समय आपका मुख पूर्व दिशा की ओर होना चाहिए। उसके बाद भगवान गणेश व देवी लक्ष्मी के मंत्रों का समृद्धि की कामना से ध्यान करें।

भगवान गणेश मंत्र -

ऊँ महोदराय नम:।

ऊँ विनायकाय नम:

माता श्री लक्ष्मी मंत्र -

ऊँ महालक्ष्म्यै नम:।

ऊँ दिव्याये नम:।

मंत्र जप के बाद क्षमा प्रार्थना कर प्रशाद स्वयं ग्रहण करें व दूसरों को भी बांटे
लक्ष्मी गणेश पूजन विधि, दिवाली पर लक्ष्मी जी की पूजा कैसे करें, Diwali lakshmi puja, लक्ष्मी गणेश पूजन की सही विधि, Lakshmi Ganesh Poojan vidhi, Lakshmi puja, लक्ष्मी गणेश की पूजा विधि, Ganesh Lakshmi poojan vidhi in hindi, गणेश और लक्ष्मी जी की पूजा विधि, दिवाली पर लक्ष्मी गणेश पूजन, Diwali Lakshmi Ganesh poojan

दिवाली हिन्दुओं के उन पवित्र और पावन त्योहारों में से एक है जिसे सभी समान उत्साह और हर्ष के साथ मनाते है। कोई इसे घर में लक्ष्मी जी के आगमन की स्वागत की तैयारियों के रूप में मनाता है तो कोई परिवार में सुख आने की ख़ुशी में। हिन्दू धर्म में दिवाली ही एकमात्र ऐसा त्यौहार है जिसे सभी लोग अपनी अपनी श्रद्धा और ख़ुशी से मनाते है।
#laxmiganshmantra#ldhanpraptimantra

Show more
0 Comments sort Sort By

Facebook Comments

Up next